Sports

हसन अली बोले, पाकिस्‍तान के खिलाफ दबाव में होगी भारतीय टीम

हसन अली ने कहा, ‘हम अभी अपने शीर्ष पर हैं. वे (भारत) पिछली हार के बाद दबाव में होंगे. ’उन्होंने कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं, हमें घरेलू स्थितियों का फायदा मिलेगा क्योंकि हम यहां लंबे समय से खेल रहे हैं.

 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि इसी माह प्रारंभ होने जा रहे एशिया कप में दबाव भारतीय टीम पर होगा क्योंकि पिछले साल उसे चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्‍तानी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें पहली बार एक-दूसरे के आमने सामने होंगी. एशिया कप में भारत और पाकिस्‍तान की टीमों के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हसन अली ने तीन विकेट झटके थे. उनकी गेंदबाजी और ओपनर फखर जमां की शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम फाइनल मैच 180 रन से जीतने में सफल रही थी. हसन ने कहा, ‘हम अभी अपने शीर्ष पर हैं. वे (भारत) पिछली हार के बाद दबाव में होंगे. ’उन्होंने कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं, हमें घरेलू स्थितियों का फायदा मिलेगा क्योंकि हम यहां लंबे समय से खेल रहे हैं और हम जानते हैं कि यहां के हालात का इस्तेमाल कैसे किया जाए.

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान टीम में अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को शामिल नहीं किया गया है. पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने हफीज के अलावा इमाद वसीम को भी 16 सदस्यीय टीम से बाहर रखा है. ये दोनों खिलाड़ी टीम के ट्रेनिंग कैम्प के दौरान 18 सदस्यीय दल का हिस्सा थे. हफीज की जगह शान मसूद को टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा 18 साल के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और इंजमाम के भतीजे इमाम उल हक को भी टीम में मौका दिया है. एशिया कप के लिए टीम में अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे. छह देशों के इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को अपने अभियान की शुरुआत 16 सितंबर को क्वालिफाई करने वाली के खिलाफ मुकाबले से करना है. इसके बाद वह 19 सितंबर को भारत से भिड़ेगी.

Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
https://www.jehanabadonline.com/sports/india-are-under-pressure-from-previous-defeat-says-hasan-ali/
Twitter

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.