Temple-jehanabadonline
जहानाबाद

जहानाबाद के दो प्रमुख मंदिरों में चोरी

जहानाबाद | चोरों ने शहर के दो प्रमुख मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। दरअसल रविवार की रात शहर के दो अलग-अलग मंदिरों से चोरों ने हजारों रुपए मूल्य के भगवान के गहने चुरा लिए। मंदिरों में चोरी की सीरियल वारदातों में एक सट्टी मोड़ के समीप स्थित संकट मोचन मंदिर में हुई। दूसरी घटना हॉस्पिटल मोड़ स्थित लाल मंदिर में घटी।

संकट मोचन मंदिर से बजरंगबली के चांदी की मुकुट चोरों ने उड़ा लिया। यहां मंदिर में ग्रिलनुमा दरवाजा लगा हुआ था। घटना की छानबीन से ऐसा प्रतीत होता है कि डंडे के सहारे मुकुट को चोरों ने निकाल लिया और उसे दरवाजे के पास खींचकर ले भागे। चोरी की इस घटना की सूचना लोगों को तब हुई जब मंदिर के पुजारी मनोज मिश्रा सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे। उन्होंने मंदिर में प्रवेश करते ही देखा कि भगवान का मुकुट गायब है। मुकुट गायब होने की सूचना बाजार में जंगल की आग की तरह आसपास फैल गई और सैकड़ों लोग मंदिर के समीप एकत्रित हो गए। घटना की सूचना पाकर मौका ए वारदात पर नगर थाना पुलिस पहुंची और घटना की विस्तृत जानकारी लेते हुए तफ्तीश में जुट गई। यह तो शुक्र था कि चोर दरवाजे का ताला तोड़ने में सफल नहीं हुए वरना मंदिर में लगे लाखों रुपए मूल्य के चांदी से बने गुंबद पर भी चोर हाथ साफ कर देते।

इसी प्रकार मंदिर में चोरी दूसरी घटना हॉस्पिटल मोड़ स्थित लाल मंदिर में घटी। चोरों ने लाल मंदिर में बने मां दुर्गा के प्रतिमा के साथ सजावट में लगे सोने का नथिया, पायल, मांग टीका, कान की बाली, झुमका, कोर्डलेस माइक सहित कई सामान को चुरा लिया। इस संबंध में मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य संतोष कुमार ने बताया कि चोरी की घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।

घटना के बाद जमा भीड़ ।

Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
https://www.jehanabadonline.com/jehanabad/stolen-temple/
Twitter

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.