जहानाबाद

जहानाबाद जदयू के महेन्द्र प्रसाद सबसे अमीर, राज्यसभा के 87 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

जहानाबाद – राज्यसभा का आगामी चुनाव लड़ रहे 87 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं. वहीं जदयू के (KING) महेन्द्र प्रसाद के 4,078 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.
एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. विज्ञप्ति के अनुसार समाजवादी पार्टी की जया बच्चन के पास 1,001 करोड़ रुपये से अधिक, जनता दल सेक्यूलर के बी एम फारुक के पास 766 करोड़ रुपये से अधिक, कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी के पास 649 करोड़ रुपये से अधिक और टीडीपी के सी एम रमेश के पास 258 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है.
बताया जाता है की एडीआर द्वारा जारी किए गए सूचना के अनुसार 16 (25%) उम्मीदवारों के खिलाफ क्रिमिनल केस व 8 (13%) उम्मीदवारों के खिलाफ अपहरण, हत्या, लूट, डकैती जैसे गंभीर क्रिमिनल केस चल रहे हैं.
King महेंद्र सिंह को पार्लियामेंट का सबसे अमीर आदमी बताया जाता है. इनके बाद सबसे अमीर समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार जया बच्चन हैं, जिन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1001 करोड़ की घोषित की है.
उम्मीदवारों के शिक्षा की बात करें तो कुल 7 (11%) उम्मीदवार दसवीं से बारहवीं तक पढ़े हैं जबकि 55 (87%) उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएट या उससे ऊपर की डिग्री है. कोई भी उम्मीदवार 42 साल से कम उम्र का नहीं है. 36 (60%) उम्मीदवारों की आयु 42 साल से लेकर 60 साल के बीच है, जबकि 25 (40%) उम्मीदवारों की उम्र 61 साल से 80 साल के बीच है. कुल उम्मीदवारों में 5 (8%) महिलाएं हैं.
Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
https://www.jehanabadonline.com/jehanabad/mahendra-prasad-singh-jehanabad/
Twitter

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.